मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 308 जोडों ने लिये फेरे , सात जोडों का हुआ निकाह

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 308 जोडों ने लिये फेरे , सात जोडों का हुआ निकाह

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने जौनपुर में लगभग 315 गरीब जोड़ों का विवाह कराया गया. इस में सात मुस्लिम जोड़े का भी निकाह किया गया. यह योजना उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गरीब परिवार को किया गया एक मदद है जिसके तहत गरीब जोड़ों की शादी का खर्च मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना वहन करती है. इस खबर को विस्तार से पढने के लिए पत्रिका की ये खास रिपोर्ट पढ़ें:
पत्रिका: जौनपुर: मुख्यमंत्री सामूहिक  विवाह योजना के तहत जिले भर में 315 गरीब जोड़ों का विवाह कराया गया. इसमें सात मुस्लिम जोड़े को भी निकाह कबूल कराया गया. राज्यमंत्री और आला अधिकारी नवविवाहितों को आशीर्वाद देने पहुँचे.
जिले की सभी तहसीलों में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया था. अकेले सदर तहसील में ही 50 जोड़ो की शादी कराई गयी. इसमें भी 3 मुस्लिम जोड़े को निकाह पढाया गया. इसके अलावा शाहगंज में 1 मुस्लिम जोड़े सहित कुल 84, मछली शहर में 3 तीन मुस्लिम जोड़े सहित कुल लगभग 46, मडियाहूँ में लगभग 78, बदलापुर में लगभग 19 तथा केराकत तहसील में लगभग 38 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ.
सभी को उनके धर्म की रीति-रिवाजों  के साथ दाम्पत्य जीवन में प्रवेश कराया गया. कार्यक्रम में राज्यमंत्री गिरीशचंद्र यादव ने नवयुगलों को प्रमाण पत्र वितरित किया. इस अवसर पर जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह, मुख्यविकास सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहे. विवाह समारोह को भव्य रूप से संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी ने सभी का अभिनन्दन किया. तहसीलों में उपजिलाधिकारी व निकाय के अधिकारी उपस्थित रहे.
स्रोत: पत्रिका

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी