वार्ड पार्षद करें विकास योजना की निगरानी

वार्ड पार्षद करें विकास योजना की निगरानी

राज्य सरकार और केंद्र सरकार द्वारा संचालित विभिन्न विकास योजनाओं की निगरानी हर वार्ड के वार्ड पार्षद की जिम्मेवारी है। यह बात बिहार के बेगुसराय जिले में विकास योजना के शिलान्यास के बाद नगर मेयर उपेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा। इस खबर को पूरा पढने के लिए जागरण की ये खास रिपोर्ट पढ़े:
जागरणबेगूसराय। अपने वार्ड में संचालित होने वाले विकास योजना की निगरानी वार्ड पार्षद करें। उक्त बातें नगर मेयर उपेन्द्र प्रसाद सिंह ने वार्ड संख्या 36 में सोमवार को विकास योजना के शिलान्यास के बाद कहीं। कहा कि नगर निगम क्षेत्र के हर वार्ड में दर्जनों विकास योजनाएं संचालित हैं। संबंधित वार्ड पार्षद के साथ स्थानीय नागरिकों की भी जिम्मेदारी बनती है कि वे अपने वार्ड में विकास कार्य की निगरानी करें और विकास में सहायक बनें।
वार्ड में पंचम वित्त निधि से एक्सिस बैंक एटीएम एवं रंजीत होटल से रामनिवास घर से रामाश्रय दास घर तक नाला निर्माण एवं पीसीसी ढ़लाई कार्य 12 लाख 82 हजार 644 रुपये की लागत से स्वीकृत है। इस कार्य को पूरा करने के लिए संवेदक सुबोध कुमार सिंह को बनाया गया है। शिलान्यास के मौके पर मेयर के साथ उपमेयर राजीव रंजन, उपनगर आयुक्त अरुण कुमार, वार्ड पार्षद दासो पासवान और वार्ड संख्या दो के पार्षद रामविलास सिंह मौजूद रहे। 
स्रोत: जागरण

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी