34 हजार छूटे लाभार्थियों को पीएम आवास योजना प्लस के तहत मिलेगा लाभ

34 हजार छूटे लाभार्थियों को पीएम आवास योजना प्लस के तहत मिलेगा लाभ

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लाभ से जो लाभार्थी वंचित रह गए हैं उनके लिए एक और खुश खबरी है कि जो भी लाभार्थी छुट गए हैं उनको पीएम आवास योजना प्लस के तहत मिलेगा लाभ. इस सम्बन्ध में और अधिक विस्तार से जानने के लिए नवभारत टाइम्स के इस रिपोर्ट को पढ़ें: 
नवभारत टाइम्सराजधानी में पीएम आवास योजना (ग्रामीण) से छूटे लोगों को पीएम आवास योजना ग्रामीण (प्लस) के तहत लाभ मिलेगा। परियोजना निदेशक डीआरडीए राजेश त्रिपाठी ने शुक्रवार को बताया कि जिले के आठों ब्लॉकों में 34,329 लाभार्थी चिह्नित किए गए थे। इनका सचिव स्तर से सत्यापन करीब-करीब पूरा हो चुका है। सोमवार को फाइनल रिपोर्ट ब्लॉकों से मिल जाएगी। इसके बाद रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि नए वित्तीय वर्ष में लाभार्थियों को आवास बनाने के लिए धनराशि मिल जाएगी।
बीकेटी ब्लॉक में 3,823 लाभार्थी, चिनहट में 438, गोसाईंगंज में 3,189, काकोरी में 1781, माल में 8,443, मलिहाबाद में 7,049, मोहनलालगंज में 5,529 और सरोजनीनगर में 4,077 लाभार्थी चिह्नित किए गए थे। इन सभी को योजना का पात्र पाया गया था। उन्होंने बताया कि कुछ ग्राम पंचायतों में मनरेगा संचालित न होने के कारण उन्हें योजना का लाभ नहीं मिल सका था। ऐसे लाभार्थियों को पीएम आवास योजना ग्रामीण (प्लस) के तहत आवास मिलने का सपना साकार होगा। उन्होंने बताया कि सभी लाभार्थियों की ऑनलाइन फीडिंग की कवायद शुरू हो गई है। जिला स्तर पर सोमवार तक रिपोर्ट मिल जाएगी। अगर किसी ने पक्का घर बनवा लिया होगा तो उसे योजना का लाभ नहीं मिलेगा। हालांकि अब तक ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है।

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी