गरीबों को मकान बनाने के लिए डेढ़ लाख रुपये दिए जाएंगे

गरीबों को मकान बनाने के लिए डेढ़ लाख रुपये दिए जाएंगे

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत शहर में जो भी गरीब वर्ग के लोग हैं, उनको मकान बनाने के लिए डेढ़ लाख रुपए दिए जाएंगे। इस संबंध में जागरण की ये रिपोर्ट पढ़ें:
जागरण : संवाद सहयोगी, श्री माछीवाड़ा साहिब : नगर कौंसिल माछीवाड़ा की मासिक बैठक प्रधान सुरिदर कुंदरा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूर किया गया। बैठक के बाद प्रधान सुरिदर कुंदरा ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत शहर में जो भी गरीब वर्ग के लोग हैं, उन को मकान बनाने के लिए डेढ़ लाख रुपए दिए जाएंगे। जिन परिवारों की सालाना आमदन 3 लाख रुपए से कम हैं, वह नगर कौंसिल कार्यालय में दस्तावेज जमा करवाकर और फार्म भरकर योजना का लाभ ले सकते हैं। जिन गरीब परिवारों का मकान कच्चा है, वे भी आवेदन कर सकते हैं।
इस दौरान कुंदरा ने निर्देश दिए कि सभी पार्षद अपने-अपने वार्डो में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत स्कीमों के बारे में लोगों को जागरूक करें। इस मौके पर सीनियर उप प्रधान परमजीत पम्मी, उप प्रधान हरजीत कौर, परमजीत कौर, बिमला देवी, गुरनाम सिंह, सूरज कुमार, सुरिदर जोशी, मनजीत कुमारी, पुषपिदर कुमार, लेखाकार संजीव कुमार, इंस्पेक्टर जसपाल सिंह, सतनाम सिंह, महिदर सिंह, राज कुमार, जगवीर सिंह, रोहत जैन, दीपक शमर और सुखदेव सिंह मौजूद थे।
नई जेसीबी मशीन खरीदने का प्रस्ताव पास : नगर कौंसिल ने पार्षदों ने कहा कि माछीवाड़ा की कालोनियों में प्लाट रेगुलर करने के लिए जो फीस एकत्रित की गई है,उसकी 1 करोड़ से अधिक की राशि जमा पड़ी है। इस पर प्रस्ताव पास किया गया कि निकाय विभाग से यह राशि को खर्च करने के लिए मंजूरी दे, जिससे शहर के विकास कार्य में तेजी आएगी। इसके अलावा राशि में से एक जेसीबी मशीन खरीदी जाएगी, जो कौंसिल की खाली पड़ीं जगहों को समतल किया जाएगा व नालों की सफाई की जाएगी।
स्रोत: जागरण

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी