तीन साल बाद भी नहीं मिला गौरा देवी कन्या धन योजना का लाभ

तीन साल बाद भी नहीं मिला गौरा देवी कन्या धन योजना का लाभ

उत्तराखंड के चमोली के फरियादकर्ताओं ने कलेक्टरेट में आयोजित जन शिकायत निवारण शिविर में अपने शिकायत को लेकर पहुँचे. उन्होंने अपना शिकायत में कहा कि तीन साल के बाद भी गौरा देवी कन्या धन योजना का लाभ नहीं मिला. इस खबर को पढने के लिए अमर उजाला का ये रिपोर्ट पढ़ें:
अमर उजालाकलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जन सुनवाई में फरियादियों ने सड़क, पेयजल, भूमि मुआवजा, पीएम आवास जुड़ीं 11 शिकायतें दर्ज कीं। तीन साल बाद भी गौरा देवी कन्या धन योजना का लाभ न मिलने पर डीएम स्वाति एस भदौरिया ने मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।
मंडल घाटी के पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य देवेंद्र सिंह बिष्ट ने चतुर्थ केदार रुद्रनाथ मंदिर के लिए 11.6 लाख की पंचगंगा-रुद्रनाथ पेयजल योजना के शीघ्र निर्माण की मांग उठाई, जिस पर डीएम ने जल निगम के ईई को 20 नवंबर तक पेयजल योजना के आवेदन ऑनलाइन करने के निर्देश दिए। जाखणी क्षेत्र के खुशाल सिंह कठैत, चंद्र मोहन सिंह सहित अन्य ग्रामीणों ने जाखणी मोटर मार्ग का दोबारा सर्वे कराने की मांग उठाई। कहा गया कि पीएमजीएसवाई की ओर से किए गए सर्वेक्षण में कई परिवारों को सड़क से वंचित रहना पड़ रहा है। टंगसा गांव के सरपंच ने राइंका टंगसा से वर्ष 2016 में 12वीं में उत्तीर्ण छात्राओं को तीन साल बाद भी अभी तक गौरा देवी कन्या धन योजना का लाभ न मिलने की शिकायत दर्ज। इस पर डीएम ने जिला समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को शीघ्र इस संबंध में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस मौके पर डीएफओ अमित कंवर, सीएमओ डा. केके सिंह, जिला विकास अधिकारी एसके रॉय, उद्योग विभाग के महाप्रबंधक डा. एमएस सजवाण सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

स्रोत: अमर उजाला

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी