परिवहन योजना के लिए 25 लाभुकों का किया गया चयन

परिवहन योजना के लिए 25 लाभुकों का किया गया चयन

राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री परिवहन योजना के तहत प्रत्येक पंचायत में 5 लाभार्थियों को सवारी वाहन खरीदने के लिए एक लाख और सवारी गाड़ी की 50 प्रतिशत राशि जो भी कम हो, दिया जाए। इस योजना के तहत 25 लाभुकों का चयन किया गया है। इस संबंध में विस्तार से जानने के लिये दैनिक भास्कर की ये रिपोर्ट पढ़ें:

दैनिक भास्कर प्रखंड मुख्यालय के विश्ववान भवन में शुक्रवार को बीडीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव के साथ सचिव परिवहन विभाग पटना सचिवालय द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग किया गया। जिसमें मुख्य विषय प्रखंड में चलाई जा रही मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना की समीक्षा की गई। इस योजना में प्रति पंचायत में 5 लाभुकों को सवारी वाहन खरीदने के लिए एक लाख और सवारी गाड़ी की 50 प्रतिशत राशि जो भी कम हो वो दी जानी है। इसके माध्यम से पंचायत में 5 लाभुकों में तीन एससी, एसटी और दो एबीसी लाभुकों का चयन प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा करनी है। उसके उपरांत अनुमंडल पदाधिकारी के अनुमोदन के उपरांत उनको राशि भेजी जानी है। इस दौरान बीडीओ ने बताया कि हसनगंज में इस योजना की प्रगति संतोषजनक है।

परिवहन विभाग के द्वारा निर्धारित तिथि में कुल 25 लाभुकों का चयन किया गया है। जबकि 5 पंचायत वाले हसनगंज प्रखंड का कुल लक्ष्य 25 है। जिसमें जगरनाथपुर पंचायत में 5, कालसर5, बलुआ 5, रामपुर 5 जबकि दरुआ पंचायत ले लक्ष्य के विरुद्ध भी 5 आवेदन आये हैं और स्वीकृत किये गए है। इस तरह कुल 25 लाभुकों में से 18 लाभुकों को भुगतान की जा चुकी है जबकि 7 लाभुकों के भुगतान की प्रकियाधिन है। मौके पर संखियकी पदाधिकारी नवीन कुमार दास उपस्थित आदि कर्मी उपस्थित थे।

वीसी के माध्यम से हो रही समीक्षा में माैजूद अधिकारी।

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी