मुख्यमंत्री ज्ञान प्रोत्साहन योजना के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज

मुख्यमंत्री ज्ञान प्रोत्साहन योजना के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज 


छत्तीसगढ़ सरकार ने माध्यमिक शिक्षा, सीबीएसई, हायर सेकेण्डरी एवं बोर्ड हाई स्कूल के छात्रों को छात्रवृति प्रदान करने के लिए “मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना” लागू किया है। इस योजना के तहत छात्रवृत्ति के लिए आवेदन की जा रही है। इस बारे में दैनिक भास्कर की ये रिपोर्ट पढ़े:
दैनिक भास्कर: मुख्यमंत्री ज्ञान प्रोत्साहन योजना के लिए पात्र विद्यार्थियों से आवेदन 5 नवंबर तक मंगाए गए हैं। वर्ष 2018-19 में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर एवं सीबीएसई. बोर्ड हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी में मेरिट चयन सूची अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के विद्यार्थियों को भुगतान करने जिलावार, कक्षावार, वर्गवार, बोर्ड वार मेरिट सूची योजना की जानकारी, आवेदन का प्रारूप आदि महत्वपूर्ण जानकारी जरुरी है। इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाइट शिक्षा डाट सीजी डाट एनआईसी तथा एजुपोर्टल डाट सीजी डाट एनआईसी डाट इन एवं छात्रवृत्ति पोर्टल स्कूलस्काॅलरशिप डाट सीजी डाट एनआईसी डाट इन के होमपेज से प्राप्त की जा सकती है। डीईओ आर ठाकुर. ने बताया कि पात्र विद्यार्थियों को आवेदन जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय स्तर पर जमा करने की तिथि निर्धारित की गई है।
यह दस्तावेज अनिवार्य: मेरिट में आए चयनित पात्र विद्यार्थियों को योजना के आवेदन के साथ आवश्यक सभी प्रमाण पत्र, छत्तीसगढ़ का स्थायी जाति प्रमाण पत्र, मूल निवासी प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक की स्पष्ट छायाप्रति, दसवीं, बारहवीं के विद्यार्थियों की स्थिति में काॅलेज संस्था के प्राचार्य, प्रमुख के हस्ताक्षर व संस्था में अध्ययन के प्रमाण के लिए जमा की गई फीस की रसीद की छायाप्रति के साथ आवेदन प्रस्तुत किया जा सकता है।

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी