आवासीय योजना के 85 लाभुकों को दिया गया वर्क ऑर्डर

आवासीय योजना के 85 लाभुकों को दिया गया वर्क ऑर्डर

आवासीय योजना के अंतर्गत 85 लाभुकों को आवास निर्माण कराने के लिए वर्क ऑर्डर दिया गया। इस संबंध में जागरण की ये रिपोर्ट पढ़ें: 
जागरण : किशनगंज। सबके लिए आवासीय योजना अंतर्गत नगर परिषद द्वारा 85 लाभुकों को आवास निर्माण कराने के लिए वर्क ऑर्डर दिया गया। सोमवार को सभागार में आयोजित कार्यक्रम में नगर परिषद अध्यक्ष हीरा पासवान, कार्यपालक पदाधिकारी मंजूर आलम, पूर्व नप अध्यक्ष त्रिलोक चंद जैन व वार्ड पार्षदों की उपस्थिति में आवासीय योजना के तीसरे फेज के लाभुकों के बीच वर्क आर्डर वितरण किया गया। साथ ही नगर परिषद द्वारा मोबाइल नंबर 9572237627 जारी कर नींव खोदने की सूचना एसएमएस द्वारा देने को कहा। एसएमएस मिलते ही नगर परिषद कर्मी द्वारा 3-4 दिनों के अंदर स्थल का निरीक्षण कर जियो टैगिग किया जाएगा, जिसके बाद लाभुक के खाते में आवासीय योजना के अंतर्गत मिलने वाली राशि को जमा किया जा सकेगा। पहली किस्त की राशि का काम होते ही दूसरी और तीसरी किस्त की राशि के लिए भी इसी नंबरर पर दोबारा एसएमएस कर कार्यालय को सूचना दिया जा सकता है। साथ ही वार्ड के अन्य समस्याओं को लेकर भी एसएमएस द्वारा कार्यालय को सूचना दिया जा सकता है।
कार्यक्रम में मौजूद नगर परिषद पदाधिकारी मंजूर आलम ने कहा कि लाभुक आवासीय योजना के अंतर्गत आने वाले राशि को आवास बनाने में ही खर्च करें। किसी भी बिचौलियों के बहकावे में नहीं आंए। आवास योजना में मिलने वाली राशि सीधे आपके बैंक खाते जमा करवाई जाऐगी। अगर कोई बैंक इन राशि को देने में आनाकानी करे तो वैसे बैंक के खिलाफ नगर परिषद में तुरंत शिकायत करें। साथ ही आवासीय योजना के लिए अगर कोई बिचौलिया पैसे की मांग करता है तो वैसे लोगों की भी शिकायत नगर परिषद कार्यालय में करें ताकि बिचौलियों को चिन्हित कर कानूनी कार्रवाई की जा सके। साथ ही उन्होंने कहा कि वैसे परिवार जिनके पास शौचालय निर्माण के लिए भूमि नहीं है, वैसे परिवार शौचालय निर्माण के लिए नगर परिषद में आवेदन कर सकते हैं। नगर परिषद वैसे परिवारों के लिए उनके क्षेत्र में ही 12 पैन की सार्वजनिक शौचालय का निर्माण करवाएगी, साथ ही सार्वजनिक शौचलय में से एक शौचालय उन भूमिहीन परिवार के नाम से निर्गत किया जाएगा। अभी वर्तमान में नगर परिषद द्वारा नौ जगहों पर सार्वजनिक शौचालय का निर्माण करवा रही है। साथ ही नगर परिषद में जल्द ही तीन काउंटर का शुभांरभ किया जाना है। जिसमें एक काउंटर राजस्व के लिए, एक काउंटर मकानों के नक्शे के लिए आवेदन करने के लिए व एक काउंटर वार्ड में किसी भी प्रकार के समस्याओं के आवेदन के लिए खोला जाना है। उन्होंने कहा कि जिले में निश्चय सात योजना के अंतर्गत अन्य योजना सहित आवासीय योजना को मार्च 2020 तक पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। नगर परिषद क्षेत्र में पड़ने वाली सभी कच्ची सड़कों को पक्कीकरण, अमृत योजना के अंतर्गत सभी घरों में नल-जल योजना, गली-नली योजना, सहित अन्य योजनाओं को मार्च तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।
स्रोत: जागरण 

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी