ज्योतिबा फुले लोन माफ़ी योजना के तहत 2 लाख तक की कर्ज माफ़

ज्योतिबा फुले लोन माफ़ी योजना के तहत 2 लाख तक की कर्ज माफ़

महाराष्ट्र सरकार उद्धव ठाकरे ने किसानो के लिए खुशखबरी दी है कि किसानो को 2 लाख तक का कर्ज माफ़ कर दिया गया है और यह पैसा सीधे बैंक में जमा होगा. यह योजना मार्च से लागु होगी. इस खबर को और अधिक विस्तार से पढने के लिए हिंदुस्तान की ये रिपोर्ट पढ़ें:
हिंदुस्तानमहाराष्ट्र सरकार ने विधानसभा में दो लाख रुपये तक कृषि ऋण माफ करने की घोषणा की है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य विधानसभा में कहा कि उनकी सरकार किसानों का 2 लाख रुपये तक के कर्ज को माफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि लोन का पैसा सीधे बैंकों में जमा किया जाएगा। यह योजना मार्च से लागू होगी। महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष ने मांग की कि किसानों का 2 लाख नहीं बल्कि पूरा का पूरा कर्ज माफ होना चाहिए।

Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray in state legislative assembly: Loans of farmers up to Rs 2 lakhs to be waived off. Money to deposited in the banks directly. Scheme to implemented from March. (file pic) pic.twitter.com/MxQ99GMBI7

— ANI (@ANI) December 21, 2019

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में बताया कि इस कर्जमाफी का लाभ 30 सितंबर 2019 तक बकाया लोन पर मिलेगा और यह योजना लागू होगी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस योजना को महात्मा ज्योतिबा फुले लोन माफी योजना नाम दिया है।
इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की कि विदर्भ क्षेत्र के सुरजागढ़ में जमशेदपुर जैसा इस्पात संयंत्र लगाया जाएगा। ठाकरे ने विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन विधानसभा में कहा, ” हम पूर्व विदर्भ क्षेत्र में सुरजागढ़ के समीप जमशेदपुर या भिलाई जैसा इस्पात संयंत्र स्थापित करने की योजना बना रहे हैं।सुरजागढ नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में है। यह जिला अपने खनिज भंडार और घने जंगल के लिए जाना जाता है। 

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी