नल जल योजना के तहत कनेक्शन लेने में नहीं दिख रही रूचि

नल जल योजना के तहत कनेक्शन लेने में नहीं दिख रही रूचि

पेय जल की आपूर्ति के लिए शुरू किये गए योजना “नल जल योजना” के द्वारा प्रत्येक घरों में नल लगाए जाने के लिए प्रत्येक वार्ड में मोटर लगा दिया गया हैं लेकिन लोग कनेक्शन लेने में आना कानी कर रहे हैं जिससे बिजली विभाग को परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है. इस कनेक्शन के लिए 1298 रूपये का रसीद कटवाना पड़ता है जो लोग कटवा नहीं रहे हैं, अगर सात दिनों में लोग कनेक्शन नहीं लेते हैं तो बिजली कंपनी उचित कार्रवाई करेगी. इस खबर को और अधिक विस्तार से पढने के लिए हिंदुस्तान के इस खास रिपोर्ट को पढ़ें:
हिंदुस्तानशहर के विभिन्न वार्डों में हर घर नल जल योजना के अन्तर्गत मोटर स्थापित किया गया है, जिसका विद्युत कनेक्शन वार्ड क्रियानवयन समिति के अध्यक्ष द्वारा लिया जाना है। नवादा सदर प्रखंड में कुल 122 वार्ड में मोटर चालू अवस्था में है परंतु अब तक मात्र तीन वार्ड में ही कनेक्शन लिया गया है। इस अरुचि के कारण बिजली विभाग को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
बिजली विभाग सभी वार्डों में कनेक्शन लेने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है लेकिन इस संबंध में अरुचि के कारण कनेक्शन बढ़ने में बाधा आ रही है। सहायक अभियंता अम्बुज कुमार ने बताया कि अगले सात दिनों के अंदर कनेक्शन ले लेना जरूरी है। फिलहाल वार्डों को कनेक्शन लेने में मात्र 1298 रुपये का रसीद कटवाना है। कनेक्शन लेने में आनाकानी करने वाले वार्डों पर अगले सात दिनों तक कनेक्शन नहीं लेने पर कंपनी के नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी