पीएम ग्राम सड़क योजना के फेज थर्ड में 342.63 किमी. सड़क का प्रस्ताव पास

पीएम ग्राम सड़क योजना के फेज थर्ड में 342.63 किमी. सड़क का प्रस्ताव पास

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में फेज तृतीय के लिए रोड के 342.63 किमी लंबाई के प्रस्तावों को अनुमोदन के लिए रखा गया। जिसका सदन ने सर्वसम्मति से अनुमोदन किया। इस संबंध में दैनिक भास्कर की ये रिपोर्ट पढ़ें:
दैनिक भास्कर : पंचायत समिति जैसलमेर की विशेष साधारण सभा की बैठक प्रधान अमरदीन फकीर की अध्यक्षता में गुरुवार को पंचायत समिति सभा कक्ष में आयोजित हुई। बैठक में जैसलमेर विधायक रूपा राम धनदे, जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, विकास अधिकारी हीरा राम कलबी के साथ ही पंचायत समिति सदस्य, सरपंच तथा विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में फेज तृतीय के लिए रोड के 342.63 किमी लंबाई के प्रस्तावों को अनुमोदन के लिए रखा गया। जिसका सदन ने सर्वसम्मति से अनुमोदन किया। अधिशाषी अभियंता अमृत देवपाल ने इन सड़कों के विस्तार के बारे में सदस्यों को जानकारी दी।
जिला प्रमुख अंजना मेघवाल ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना में जिन परिवारों का सर्वे हो गया है, उन्हें प्राथमिकता से बिजली दी जाए। इसमें सरपंच भी सहभागिता निभाते हुए ऐसी व्यवस्था करें, जिससे कोई भी ढाणी सर्वे से वंचित नहीं रहे। उन्होंने पशुपालन विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे पशुओं का निशुल्क उपचार एवं टीकाकरण में किसी प्रकार की कमी नही रखें।
विधायक धनदे ने खनन क्षेत्र के चारों तरफ तारबंदी कराने पर जोर दिया
जैसलमेर. पंचायत समिति जैसलमेर की अंतिम साधारण सभा में उपस्थित अधिकारी व जनप्रतिनिधि।
जैसलमेर विधायक रूपा राम धनदे ने पंचायत समिति के कार्यकाल की अंतिम बैठक में सभी सदस्यों एवं सरपंचो द्वारा पंचायत क्षेत्रों में किए गए अच्छे विकास कार्यो की सराहना की एवं आगे भी सदैव जन सेवा के लिये तत्पर रहने का आह्वान किया। उन्होंने विशेष रूप से लोक सेवा से जुडे अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सजग रहकर क्षेत्र की पेयजल, विद्युत आपूर्ति के साथ ही चिकित्सा, शिक्षा, सामाजिक सुरक्षा की सेवाओं से लोगो को समय पर राहत प्रदान करें। उन्होंने खनिज विभाग के अधिकारी को आवंटित खनन क्षेत्र के लिए विभाग द्वारा जो मापदंड निर्धारित किए गए है उनके पालना करते हुए खनन क्षेत्र के चारों तरफ तारबंदी की व्यवस्था कराने पर जोर दिया।
प्रधान अमरदीन फकीर ने विधायक का हार्दिक स्वागत करते हुए सभी पंचायत समिति सदस्यों एवं सरपंचो द्वारा उनके कार्यकाल में ग्राम पंचायत क्षेत्रों में किए गए कार्योँ की सराहना की एवं कहा कि वे आगे भी जन सेवा के लिए सदैव तत्पर रहंेगे। उन्होंने अधिकारियों द्वारा बैठक में अनुपालना रिपोर्ट नहीं देने पर नाराजगी जताई एवं कहा कि जिन जनप्रतिनिधियों ने उन्हें जो समस्या बताई है उसका वे गंभीरता से निस्तारण करें। उन्होने सरपंचों से कहा कि जिन विद्यालयों में शौचालय का निर्माण करवाना है उसको प्राथमिकता से कराने के साथ ही खेल मैदानों के विकास कार्यो को भी शीघ्र ही कराने पर जोर दिया।

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी