पैंतीस करोड़ के पेयजल योजना का शिलान्यास

पैंतीस करोड़ के पेयजल योजना का शिलान्यास

अल्मोरा के सल्ट विधानसभा क्षेत्र के डेढ़ सौ से अधिक गाँवों के पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए सरकार ने पैंतीस करोड़ के लागत से पेयजल योजना की शुरुआत की है. इस योजना का शिलान्यास हो गया. इस खबर को और अधिक विस्तार से पढने के लिए जागरण के इस खास रिपोर्ट को पढ़ें:
जागरणसंवाद सहयोगी, भिकियासैंण (अल्मोड़ा) : सल्ट विधानसभा क्षेत्र के डेढ़ सौ से अधिक गांवों की पेयजल समस्या जल्द ही दूर होगी। प्रदेश सरकार ने बहुप्रतीक्षित हंसीढूंगा- गुजडुकोट पेयजल योजना की स्वीकृति दे दी है।
तल्ला सल्ट के हरड़ा में करीब पैंतीस करोड़ रुपये लागत की हंसीढूंगा-गुजडुकोट पेयजल योजना के शिलान्यास के दौरान सल्ट के विधायक सुरेंद्र सिंह जीना ने यह जानकारी दी। बताया कि तल्ला सल्ट क्षेत्र के हजारों लोग वर्षो से पेयजल समस्या से जूझ रहे थे। जिससे निपटने के लिए इस महत्वपूर्ण योजना को स्वीकृति दिलाई गई है। उन्होंने निर्माणदायी संस्था के अधिकारियों से निर्माण कार्य में पूरी पूरी गुणवत्ता बरतने की बात भी कही। रामनगर के विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने भी विधायक जीना के प्रयासों की सराहना की और जनता से विकास योजनाओं का लाभ लेने की बात कही। कार्यक्रम के दौरान अटल आवास, उज्ज्वला, कौशल विकास, ग्रामीण ज्योति योजना, दीन दयाल होम स्टे योजना, पेंशन योजना जैसी अनेक योजनाओं की जानकारी भी लोगों को दी गई। कार्यक्रम के दौरान लोक कलाकारों ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।
इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, हंसा नेगी, दिनेश मेहरा, पिकी करगेती, मंजू रावत, मोहित नेगी, प्रवीण कुमार, रेखा नेगी, बालम तड़ियाल, विक्रम बिष्ट, पूरन सिंह आदि मौजूद रहे।

स्रोत: जागरण

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी