प्रधानमंत्री आवास योजना के बेहतरीन कार्यान्वयन के लिए हिमाचल को प्रथम पुरस्कार

प्रधानमंत्री आवास योजना के बेहतरीन कार्यान्वयन के लिए हिमाचल को प्रथम पुरस्कार

प्रधानमंत्री आवास योजना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार को प्रथम पुरस्कार दिया गया. हिमाचल प्रदेश में प्रत्येक बेघर लोगों को आवास योजना के तहत घर मुहैया कराया गया. इस क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश सरकार अव्वल रही जिसके लिए प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया. इस खबर को और अधिक विस्तार से पढने के लिए अमर उजाला के इस रिपोर्ट को पढ़ें:
अमर उजालाहिमाचल को प्रधानमंत्री आवास योजना के बेहतरीन कार्यान्वयन और घरों के तीव्र निर्माण के लिए देश भर में प्रथम पुरस्कार मिला है। केंद्रीय कृषि, ग्रामीण विकास, पंचायतीराज और किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तथा केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने वीरवार को सचिव ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज डॉ. आरएन बत्ता को नई दिल्ली में आयोजित समारोह मेें पुरस्कार दिया।
राज्य को यह पुरस्कार लगातार दूसरी बार मिला है। पुरस्कार वितरण समारोह में राज्य को तीन पुरस्कार प्राप्त हुए। इन्वेस्टमेंट ऑन असेट मैनेजमेंट के लिए राज्य को द्वितीय पुरस्कार तथा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़कों की गुणवत्ता के लिए बेस्ट ओवरऑल परफार्मेंस का तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ।

इसका राष्ट्रीय गुणवत्ता निगरानी के तहत निरीक्षण किया गया था। यह पुरस्कार प्रधान सचिव जेसी शर्मा, एसई पीएमजीएसवाई अर्चना शर्मा और ईडी के नाग ने प्राप्त किया। राज्य को यह पुरस्कार वर्ष 2018-19 में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए दिया गया।
स्रोत: अमर उजाला

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी