4 से 9 दिसंबर तक पीएम आवास योजना में करें आवेदन

4 से 9 दिसंबर तक पीएम आवास योजना में करें आवेदन

पीएम आवास योजना शहरी क्षेत्र से वंचित लोगों को आवेदन का मौेका दिया। 4 से 9 दिसंबर तक शिविर लगेगा।प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेने के लिए 30 वर्ग मीटर का प्लाट होना अनिवार्य है। इस संबंध में नवभारत टाइम्स की ये रिपोर्ट पढ़ें:।
नवभारत टाइम्स : एनबीटी न्यूज, हापुड़ :
प्रशासन ने पीएम आवास योजना शहरी क्षेत्र से वंचित लोगों को आवेदन का मौका दिया है। जिले की तीनों तहसील व बाबूगढ़ नगर पंचायत में 4 से आगामी 9 दिसंबर तक शिविर लगेगा। जहां आवेदन किया जाएगा। योजना का लाभ लेने के लिए आवेदनकर्ता के पास 30 गज का प्लाट होना अनिवार्य है। योजना में मकान बनवाने के लिए बीते 2 वर्ष में कई बार शिविर लगे, हजारों ने आवेदन किए। जांच के बाद पात्रों को भवन निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध कराई गई।
योजना में आवेदन से वंचित लोग जिलाधिकारी व डूडा कार्यालय में चक्कर लगाते हैं। इसके बाद डीएम अदिति सिंह के निर्देश पर हापुड़, धौलाना व गढ़मुक्तेश्वर तहसील क्षेत्र व बाबूगढ़ नगर पंचायत में गत 4 से आगामी 9 दिसंबर तक शिविर लगाया जा रहा। जिला परियोजना अधिकारी योगराज सिंह गौतम ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेने के लिए 30 वर्ग मीटर का प्लाट होना अनिवार्य है। इसके अलावा बैंक की पासबुक, शपथ पत्र, आय का प्रमाण पत्र भी होना चाहिए।

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी