अब 25 जनवरी तक चलेगा अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना का गोल्डन कार्ड बनाने का अभियान

अब 25 जनवरी तक चलेगा अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना का गोल्डन कार्ड बनाने का अभियान


प्रदेश में अटल आयुष्मान योजना का गोल्डन कार्ड बनाने के लिए  25 नवंबर से 10 जनवरी तक अभियान चलाने की समय सीमा निर्धारित की गई थी। लेकिन जन सेवा केंद्रों के साफ्टवेयर में तकनीकी समस्या और मौसम खराब रहने से अब यह अभियान 25 जनवरी तक चलेगा। इस संबंध में अमर उजाला की ये रिपोर्ट पढ़ें:

अमर उजाला:
सार

  • राज्य स्वास्थ्य अभिकरण ने बढ़ाई विशेष अभियान की समय सीमा

विस्तार

प्रदेश में अटल आयुष्मान योजना का गोल्डन कार्ड बनाने के लिए चल रहा विशेष अभियान अब 25 जनवरी तक चलेगा। जन सेवा केंद्रों के साफ्टवेयर में तकनीकी समस्या के कारण राज्य स्वास्थ्य अभिकरण ने अभियान की समय सीमा बढ़ाने का फैसला लिया है। अभिकरण ने इस संबंध में सभी जिलों को आदेश जारी किए हैं।
अटल आयुष्मान योजना में पात्र लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बनाने में तेजी लाने के लिए प्रदेश के जिलों में 25 नवंबर से 10 जनवरी तक विशेष अभियान चलाने की समय सीमा निर्धारित की गई थी। लेकिन जन सेवा केंद्रों के साफ्टवेयर में तकनीकी समस्या और मौसम खराब रहने से अब यह अभियान 25 जनवरी तक चलेगा।

अभिकरण के निदेशक (प्रशासन) डॉ. अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि योजना में पांच लाख का मुफ्त इलाज की सुविधा प्राप्त करने के लिए पात्र लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड बनाना अनिवार्य है। प्रदेश के शत प्रतिशत लाभार्थियों का कार्ड बनाने के लिए अभियान की समय सीमा बढ़ाई है। राजकीय चिकित्सालयों व मेडिकल कालेज में तैनात आरोग्य मित्र, आशा कार्यकर्ताओं के माध्यम से भी गोल्डन कार्ड बनाने में सहयोग किया जा रहा है।

स्रोत: अमर उजाला

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी