आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 22 जनवरी को

आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 22 जनवरी को

प्रधानमंत्री द्वारा गरीब लोगों के स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिए आयुष्मान भारत योजना का शुरुआत किया गया. इसी योजना को सभी लोगों तक पहुंचाने के लिए जहाँ तहाँ शिविर लगाकर लोगों को जानकारी मुहैया कराया जाता है. इसके लिए एक शिविर का आयोजन 22 जनवरी को किया जाएगा. इस खबर को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नई दुनिया के इस रिपोर्ट को पढ़ें:
नई दुनियाभिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि
आयुष्मान भारत योजना के तहत चि-त हितग्राहियों को संबंधित अस्पतालों के माध्यम से जन सामान्य में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता पैदा करना। वहीं योजना के तहत मिलने वाली सुविधाओं से अवगत कराने के उद्देश्य से कलेक्टर भिंड के निर्देशन में आयुष्मान भारत योजना के तहत जिला स्तरीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 22 जनवरी को जिला अस्पताल परिसर में किया जाएगा।
सीएमएचओ डॉ. मिश्रा ने बताया कि जिला स्तरीय स्वास्थ्य शिविर में सुपर स्पेशलिस्ट सर्जन डॉ. आशीष चौहान, हृदय रोग विशेषज्ञ अपोलो से डॉ. नीरज राजौरिया न्यूरो सर्जन, डॉ. योगेश शर्मा लेप्रोस्कोप सर्जन ग्वालियर आएंगे। शिविर में में योजना के तहत पात्र हितग्राहियों की पहचान कर और चि-त कर निःशुल्क गोल्डन कार्ड दिए जाएंगे। पात्र हितग्राहियों की 25 विषय विशेषज्ञताओं में आने वाले 1399 प्रोसीजर्स में समस्याओं से संबंधित मागदर्शन देने और उनका निदान करने एवं परीक्षण उपरांत रेफरल की स्थिति में संबंधित निजी और सरकारी अस्पतालों में रेफर किया जाएगा।

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी