नल जल योजना में पाइप लाइन का काम शुरू

नल जल योजना में पाइप लाइन का काम शुरू

ग्रामवासी को गर्मी के मौसम में पानी के किल्लत से परेशान थे लेकिन अब उन्हें पानी की किल्लत से परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि नल जल योजना के तहत ग्राम में पाइप लाइन का कार्य रविवार से प्रारंभ कर दिया गया है। इस संंबंध में दैनिक भास्कर की ये रिपोर्ट पढ़ें:
दैनिक भास्कर : ग्राम महोटी में ग्रामवासी गर्मी के मौसम में पानी की किल्लत से जूझते थे, लेकिन अब उन्हें पानी की किल्लत से नहीं जूझना पड़ेगा। क्योंकि नल जल योजना के तहत ग्राम पंचायत महोटी में पीएचई सिरोंज द्वारा पाइप लाइन का कार्य रविवार से प्रारंभ कर दिया गया है। ग्राम के प्रत्येक मोहल्ले में ओपन पाइप लाइन डालकर नलों द्वारा पानी की सप्लाई घर-घर की जाएगी। जिससे आमजन को पानी की समस्या से जूझना न पड़े और इस कार्य को फरवरी-मार्च तक पूर्ण कर लिया जाएगा। गर्मी शुरू होने के साथ ही नल जल योजना के तहत पानी की सप्लाई शुरू की जा सकेगी।
नल जल योजना पिछले 3 -4 वर्षों से मंजूर थी, लेकिन किसी कारणवश कार्य शुरू नहीं हो सका था। जल्द ही कार्य को गति प्रदान कर समय से पूर्ण कर आमजन को सुविधा मुहैया कराई जाएगी। इस दौरान पीएचई के भारत सिंह केवट और महोटी गांव से कामता प्रसाद श्रीवास्तव, नाथूराम कुशवाह, रघुवीर कुशवाह, रमेश मीणा, किशन प्रजापति, ओम प्रकाश साहू, हल्के राम कुशवाह, पंचायत सहायक सचिव पवन श्रीवास्तव, प्रेम नारायण कुर्मी, नेहरू युवा केंद्र ब्लॉक वालंटियर अनिल कुशवाह आदि कई लोग उपस्थित रहे।

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी