पीएम ग्रामीण आवास योजना में स्वीकृत मकान नहीं बनाने पर 71 लाभार्थियों को नोटिस जारी

पीएम ग्रामीण आवास योजना में स्वीकृत मकान नहीं बनाने पर 71 लाभार्थियों को नोटिस जारी

पीएम आवास योजना ग्रामीण के तहत चयनित होने के बाद भी मकान नहीं बनाने वाले लाभार्थियों के विरुद्ध पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया जाएगा। इस बारे में बुधवार को विकास अधिकारी नोटिस जारी किया गया है। इस संबंध में दैनिक भास्कर की ये रिपोर्ट पढ़ें:
दैनिक भास्कर : पीएम आवास ग्रामीण योजना में तहत चयनित होने के बाद भी मकान नहीं बनाने वाले लाभार्थियों के विरुद्ध कार्यवाही शुरू कर दी गई हैं। फिलहाल बाप पंचायत समिति की 21 ग्राम पंचायतों के 71 लाभार्थियों को विकास अधिकारी ने आवास नहीं बनाने पर बुधवार को नोटिस जारी किया।
विकास अधिकारी धनदान देथा ने बताया कि वर्ष 2016-17 से 2018-19 तक अपूर्ण आवासों के लाभार्थियों को ग्राम विकास अधिकारी के माध्यम से नोटिस जारी किए। इसके बाद भी लाभार्थियों ने अपने आवास पूर्ण नहीं करवाए तो उनके खिलाफ पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया जाएगा। विकास अधिकारी देथा ने बताया कि ग्राम पंचायत जांबा में तीन, सांवरा गांव में एक, देदासरी में एक, कानासर में ग्यारह, नूरे की भुर्ज में तीन, बारू में एक, चाखू में दो, सुरपुरा में दस, लूणा में पांच, टेपू में तीन, कल्याणसिंह की सिड्ड में एक, चांपासर में दो, बाप में एक, जैमला में दो, शेखासर में दो, बूंगड़ी में तीन, केलनसर में एक, रोहिणा में सात, जैसला में चार, चारणाई में छह, घंटियाली में दो सहित कुल 71 लाभार्थियों को नोटिस जारी किए।

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी