मान धन योजना का लाभ लेने के लिए करें ऑनलाइन पंजीयन

मान धन योजना का लाभ लेने के लिए करें ऑनलाइन पंजीयन

प्रधानमंत्री श्रम योगी मान धन योजना के तहत प्रतिमाह 55 से 200 रुपए तक उम्र के अनुसार मासिक किस्त हितग्राही को देना होगा। हितग्राहियों द्वारा जमा की गई राशि के बराबर भारत सरकार भी इतनी ही राशि जमा करेगी। इस योजना के अंतर्गत हितग्राही को न्यूनतम निश्चित पेंशन रुपए 3 हजार प्रतिमाह 60 वर्ष की आयु से आजीवन मिलेगा। इस संबंध में दैनिक भास्कर की ये रिपोर्ट पढ़ें:
दैनिक भास्कर : राजिम। नगर पंचायत राजिम में बुधवार को भी प्रधानमंत्री श्रम योगी मान धन योजना एवं स्वरोजगार के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें नगर पंचायत अध्यक्ष रेखा सोनकर, पार्षद पुष्पा गोस्वामी, पार्षद पूर्णिमा चंद्राकर, अरविंद यदु, उत्तम निषाद के अलावा प्रीति पाण्डेय, धनेश्वरी वर्मा, देवकी साहू, वीणा सिन्हा, सुनीता साहू, सीएमओ मोतीचंद जैन सहित बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद थीं। महिलाओं को संबोधित करते नगर पंचायत अध्यक्ष रेखा ने योजना का लाभ लेने प्रोत्साहित किया। श्रम अधिकारी योषिता शर्मा ने योजना के बारे में स्वसहायता समूह की महिलाओं को जानकारी दी। महिलाओं का ऑनलाइन योजना में पंजीयन भी किया गया।
इस योजना के तहत प्रतिमाह 55 से 200 रुपए तक उम्र के अनुसार मासिक किस्त हितग्राही को देना होगा। हितग्राहियों द्वारा जमा की गई राशि के बराबर भारत सरकार भी इतनी ही राशि जमा करेगी। इस योजना के अंतर्गत हितग्राही को न्यूनतम निश्चित पेंशन रुपए 3 हजार प्रतिमाह 60 वर्ष की आयु से आजीवन मिलेगा।

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी