वृद्ध, विधवा और दिव्यांग को मिले जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ

वृद्ध, विधवा और दिव्यांग को मिले जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ

सरकार की जन कल्याणकारी योजना का लाभ सभी को मिले इसके लिए अधिकारी घर घर जाएं। इस योजना का लाभ वृद्धावस्था, विधवा और दिव्यांग को मिलेगा। इस संंबंध में जागरण की ये रिपोर्ट पढ़ें:
जागरण : जासं, संजरपुर (आजमगढ़) : विकास खंड मिर्जापुर के पवई लाडपुर में उपसहायक विकास खंड अधिकारी फडींद्र पाठक गुरुवार को ब्लाक अधिकारियों के साथ भ्रमण किया। सरकार की जन कल्याणकारी योजना का लाभ सभी को मिले इसके लिए वे घर-घर पहुंचे। उन्होंने गांव में जनकल्याणकारी योजना वृद्धावस्था, विधवा व दिव्यांग पेंशन के बारे में बताया। पात्र लाभार्थियों को लाभ पहुंचाने के लिए फार्म भरवाए।
खंड विकास अधिकारी ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत बने शौचालयों की जांच की। गांव में घूमकर गरीब परिवारों को चिह्नित करते हुए गरीब पात्र परिवारों का वृद्धा, विधवा पेंशन के फार्म भरवाए। खंड विकास अधिकारी ने गरीब परिवारों को चिह्नित कर उनमें कंबल वितरण किया। उन्होंने ग्राम विकास अधिकारी संतोष कुमार को निर्देश दिए कि ग्रामीण इलाके में कोई भी पात्र व्यक्ति सरकारी लाभ लेने से वंचित न रह जाए। गांव में कोई भी पात्र व्यक्ति शौचालय पाने से वंचित हो तो सूची बनाकर तत्काल उपलब्ध कराएं। प्रधान अनु सिंह, पंकज सिंह, गुलसन प्रजापति, राजाराम यादव, दिनेश विश्वकर्मा, अभिमन्यु सिंह व मंडल अध्यक्ष अनुपम पांडेय आदि उपस्थित थे।
स्रोत: जागरण

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी