सौभाग्य योजना का लाभ मार्च तक मिलेगा

सौभाग्य योजना का लाभ मार्च तक मिलेगा

सौभाग्य योजना के तहत अब मार्च 2020 तक नि:शुल्क बिजली कनेक्शन ग्रामीण उपभोक्ताओं को मिल सकेगा। जिला प्रशासन की रिपोर्ट के आधार पर प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को भी इसका लाभ दिया जाएगा। इस संबंध में नवभारत टाइम्स की ये रिपोर्ट पढें:
नवभारत टाइम्स : सौभाग्य योजना के तहत अब मार्च 2020 तक नि:शुल्क बिजली कनेक्शन ग्रामीण उपभोक्ताओं को मिल सकेगा। जिला प्रशासन की रिपोर्ट के आधार पर प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को भी इसका लाभ दिया जाएगा। लेसा की ओर से फेस-2 में बचे हुए लोगों को इसमें शामिल किया गया है। यह जानकारी मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी संजय गोयल ने दी है।
योजना के तहत लेसा राष्ट्रीय सामाजिक एवं आर्थिक जनगणना-2011 की रिपोर्ट में शामिल लोगों को नि:शुल्क कनेक्शन देगा, जिन्हें किन्हीं कारण से अभी तक कनेक्शन नहीं मिल सका है। लेसा सिस गोमती के चीफ इंजिनियर मधुकर वर्मा ने बताया कि फेस-2 में नए आवासीय इलाकों में खंभे और केबल खिंचवाया जा रहा है। गरीबों को 100 रुपये की रशीद पर बिजली कनेक्शन दिया जाएगा। पहले यह योजना की अवधि 31 दिसंबर तक थी, जिसे बीते दिनों ऊर्जा मंत्री के निर्देश पर बढ़ाकर मार्च-2020 कर दिया गया है। योजना की शुरुआत वर्ष-2017 में हुई थी।

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी