प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत घरों के निर्माण से पैदा होंगी करीब 3.65 करोड़ नौकरियां

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत घरों के निर्माण से पैदा होंगी करीब 3.65 करोड़ नौकरियां

केन्द्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि गरीबों और बेघरों के लिए शुरू किया गया प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत बेघरों के लिए घर के निर्माण से लगभग 3.65 करोड़ नौकरियां पैदा होंगीं. उन्होंने कहा कि पहले से जो मकान का निर्माण कार्य चल रहा है या निर्माण पूरा हो चुका है उनसे लगभग 1.65 करोड़ नौकरियाँ पहले से ही उतपन्न हो चुकी हैं और मंत्रालय ने 1.12 करोड़ की मांग के एवज में 1.07 करोड़ घरों को मंजूरी दी है. इसी के निर्माण कार्य में और नौकरियाँ उत्पन्न होंगी. इससे लॉकडाउन के कारण छाई बेरोजगारी में कुछ कमी आएगी. इस खबर को और अधिक विस्तार से जानने के लिए जागरण के इस रिपोर्ट को पढ़ें:
Prime-Minister-Scheme
जागरण: नई दिल्ली, पीटीआइ। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को कहा कि देश में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत मंजूर मकानों के निर्माण में लगभग 3.65 करोड़ नौकरियां पैदा होंगी। भारतीय उद्योग परिसंघ द्वारा आयोजित एक वेबिनार में बोलते हुए, पुरी ने कहा कि अब तक, PMAY (U) के तहत 1.65 करोड़ नौकरियां पहले ही उत्पन्न हो चुकी हैं।
केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री ने कहा कि मंत्रालय ने 1.12 करोड़ की मांग के खिलाफ 1.07 करोड़ घरों को मंजूरी दी है और इनमें से 67 लाख घरों के निर्माण की तैयारी हो चुकी है और 35 लाख घरों को अब तक वितरित किया गया है।
स्रोत: जागरण

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी