पश्चिम बंगाल में 01 अक्टूबर से सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत, जानिये दिशानिर्देश

पश्चिम बंगाल में 01 अक्टूबर से सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत, जानिये दिशानिर्देश

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री श्रीमती ममता बनर्जी ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से कहा कि कोरोना महामारी के कारण बंद पड़े अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए सिनेमा हॉल, म्यूजिक शो, ओपन थिएटर आदि को 01 अक्टूबर से खोलने की इजाजत दे दी है. इसके लिए कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा. सिनेमा हॉल में एक बार केवल 50 लोगों को ही जाने की इजाजत होगी. सोशल डिस्टेंसिंग और चेहरे पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा. इस सम्बन्ध में और अधिक विस्तार से जानने के लिए इस रिपोर्ट को पढ़ें:
Prime-Minister-Scheme
हिंदुस्तानपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण बंद पड़े सिनेमा हॉल को फिर से खोलने की इजाजत दी है। सीएम ममता ने कहा कि सिनेमा हॉलों को एक अक्टूबर से राज्य में काम करने की अनुमति दी है। उनके लिए सोशल डिस्टेंसिंग नियमों और अन्य कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। अधिकतम 50 लोगों को ही सिनेमा हॉल में जाने की अनुमति दी जाएगी। ममत बनर्जी ने शनिवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी।
ममता बनर्जी ने गुरुवार को आगामी त्योहार के लिए दिशानिर्देशों की घोषणा की। इसके तहत उचित वेंटिलेशन के लिए पंडाल को चारों तरफ से खुला होना चाहिए। हैंड सैनिटाइजर अनिवार्य रूप से पंडालों के प्रवेश वाले जगह पर रखा जाना चाहिए और चेहरे मास्क पहनना बाध्यकारी होगा।

To return to normalcy, Jatras, Plays, OATs, Cinemas & all musical, dance, recital & magic shows shall be allowed to function with 50 participants or less from 1 Oct, subject to adherence to physical distancing norms, wearing of masks & compliance to precautionary protocols.

— Mamata Banerjee (@MamataOfficial) September 26, 2020
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य की प्रत्येक दुर्गा पूजा समिति को पचास-पचास हजार रुपये उपलब्ध कराने की बृहस्पतिवार को घोषणा की।
राज्य की करीब 37 हजार दुर्गा पूजा समितियों के लिए कई तरह की राहत की घोषणा करते हुए बनर्जी ने कहा कि दमकल विभाग, कोलकाता नगर निगम, अन्य नगर निकाय और पंचायत अपनी सेवाओं के लिए पूजा समितियों से किसी तरह का कर या शुल्क वसूल नहीं करेंगी।
उन्होंने कहा, ”कोविड महामारी के चलते यह हम सभी के लिए कठिन समय रहा है। हमने राज्य की प्रत्येक दुर्गा समिति को पचास-पचास हजार रुपये उपलब्ध कराने का निर्णय किया है। हमने यह भी निर्णय किया है कि कलकत्ता विद्युत आपूर्ति निगम और राज्य विद्युत बोर्ड पूजा समितियों को 50 प्रतिशत छूट उपलब्ध कराएंगे।
बनर्जी ने समितियों से कहा कि वे महामारी के मद्देनजर खुले पंडाल लगाने की तैयारी करें और सुनिश्चित करें कि पंडालों में लोग मास्क लगाकर आएं। मुख्यमंत्री ने राज्य के 75 हजार हॉकरों को दो-दो हजार रुपये की मदद देने की भी घोषणा की क्योंकि लॉकडाउन की वजह से उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है।

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी