प्रधानमंत्री 25 दिसंबर को पीएम-किसान के तहत अगली किस्त जारी करेंगे

प्रधानमंत्री 25 दिसंबर को पीएम-किसान के तहत अगली किस्त जारी करेंगे

किसानों को कृषि करने में आर्थिक मदद पहुंचाने के इरादे से शुरू किया गया “प्रधानमंत्री किसान योजना“, जिसके तहत 6,000 रूपये 2,000-2,000 के तीन किस्तों में दिए जाते हैं. इसी योजना के तहत अगली क़िस्त प्रधानमंत्री 25 दिसम्बर को जारी करेंगे. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 25 दिसम्बर को दोपहर 12 बजे विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से यह राशि जारी करेंगे.
प्रधानमंत्री कार्यालय

प्रधानमंत्री 25 दिसंबर को पीएम-किसान के तहत अगली किस्त जारी करेंगे

23 DEC 2020
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 25 दिसंबर, 2020 को दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) के तहत वित्तीय लाभ की अगली किस्त जारी करेंगे। एक बटन दबाकर, प्रधानमंत्री 9 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 18,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि हस्तांतरित करेंगे।
आयोजन के दौरान,प्रधानमंत्री छह अलग-अलग राज्यों के किसानों के साथ बातचीत भी करेंगे। किसान पीएम-किसान और किसानों के कल्याण के लिए सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न अन्य कदमों के बारे में अपने अनुभवों को साझा करेंगे। केंद्रीय कृषि मंत्री भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे।
पीएम-किसान के बारे में
पीएम-किसान योजना के तहत, पात्र लाभार्थी किसानों को 6,000 रुपये प्रति वर्ष का वित्तीय लाभ प्रदान किया जाता है, जो कि 2,000 रुपये की प्रत्येक चार माह में तीन समान किस्तों में देय है। धन को सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में अंतरित किया जाता है।
***
Source: PIB
Prime-Minister-Scheme

Leave a Comment

सोलहवें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को मंजूरी